आप यहाँ पर हैं

होंठ (Lips) अगर सुंदर है तो हमारी सुन्दरता को चार चाँद लगा देते हैं

हमारे होठ हमारे चेहरे का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं. अगर हमारे Lips होंठ सुंदर है तो हमारी सुन्दरता को चार चाँद लगा देते हैं. अगर चेहरा सुंदर है और Lips होंठ गहरे हैं तो यह सुन्दरता पर दाग लगा देते हैं. इस लेख में हम आप को बता रहे हैं की किस तरह गहरे Lips होंठों को हल्का रंग दें. तथा कैसे होठों को गुलाबी (Pink Lips) बनाएं यह हम विल्कुल प्राक्रतिक तरीके से करेंगे और इस के लिए उपयोग की गयी सभी चीजें भी प्राक्रतिक हैं इसलिए हमारे होठों को भी कोई नुकसान नहीं होगा. तो जानते हैं होठों को गुलाबी (Pink Lips) बनाने का तरीका.lips

गुलाबी होंठ (Pink Lips) करने का प्राकृतिक उपाय

सामग्री – गुलाबी होंठ (Pink Lips) करने का प्राकृतिक उपाय

loading...

1 चुकंदर Beetroot

2 गाजर carrot

शहद Honey दो चम्मच

जैतून Olive Oil तेल एक चम्मच
विधी – गुलाबी होंठ (Pink Lips) करने का प्राकृतिक उपाय

loading...

चुकंदर और गाजर को छील कर छोटे-छोटे टुकड़े कर लें और मिक्शी में पीस कर इन का जूस निकाल लें अब इसी में 2 चम्मच शहद और 1 चम्मच जैतून का तेल मिलाएं अब इस मिश्रण को अच्छे से मिला लें. अब थोड़ी सी रूई लेकर इस घोल में डुबोएं और अपने होठों पर लगायें. हर रोज रात को सोने से पहले ऐसा करेंइस तरह करने से आप के होठों का रंग गुलाबी हो जायेगा बो भी विल्कुल प्राक्रतिक ढंग से और इस उपाय का कोई नुकसान भी नहीं है. इस मिश्रण को आप 10 से 12 दिन के लिए फ्रिज में स्टोर भी कर सकते हैं.

इस मिश्रण के फायदे

गाजर carrot में बहुत से विटामिन और एंटी ऑक्सीडेंट होते हैं जिससे हमारे होंठ स्वस्थ रहते हैं. चुकन्दर में प्राक्रतिक कलर विटामिन जिसे बीटालीन खा जाता है जो हमारे होंठों को प्राक्रतिक तरीके से हल्का रंग देता है. शहद हमारे होठों को नमी प्रदान करता है तथा उन्हें नर्म बनाता है. जैतून के तेल में olepic acid, विटामिन B, और fat elements होता है जो हमारे होठों को नर्म और सुंदर बनाता है.

नोट– अगर आप के होंठ ज्यादा गहरे हैं तो आप इस मिश्रण में कुछ बूंद निम्बू की डाल सकते हैं.

विनम्र अनुरोध : प्रिय दोस्तों यदि आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो या आप हिंदी भाषा को इन्टरनेट पर पोपुलर बनाना चाहते हो. निचे दिए गये बटनों द्वारा Like और Share जरूर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इस पोस्ट को पढ़ सकें. अगर किसी को इस पोस्ट से फायदा मिलता है तो आपको धन्यवाद जरूर देगा. Like keytohelth on Facebook to get yourself updated towards health tips.

You May Be Interested

One thought on “होंठ (Lips) अगर सुंदर है तो हमारी सुन्दरता को चार चाँद लगा देते हैं

  1. […] ये भी पढ़े – होंठ (Lips) अगर सुंदर है तो हमारी सुन्दरता… […]

Leave a Reply