आप यहाँ पर हैं

सफेद बाल (Grey Hair) काला करने का 100% असरदार तेल

सफेद बाल (Grey Hair) काला करने का 100% असरदार तेल – आजकल समय से पहले बालों का सफेद (Grey Hair) होना एक आम समस्या बन गई है. कई बार तो छोटे छोटे बच्चों के बाल भी सफ़ेद हो जाते है. ऐसा आजकल के खाने का असर है. हम जो खाना खाते है. वह पौष्टिक नहीं होता है. जिससे हमारे शरीर को सही पौषण नहीं मिल पाता. इनमे हमारे बाल भी शामिल है. सही से पौषण ना मिलने के कारण हमारे बाल समय से पहले जवानी में ही सफेद हो जाते है. और हम जवानी में ही बूढ़े नजर आने लगते है.

आज हम आपकी इसी समस्या का समाधान लेकर आये है. आज हम आपको असमय सफेद हुए बालों (Grey Hair)  के लिए एक ऐसा बेहतरीन तेल बनाना बता रहे है. जिससे आपके बाल न सिर्फ सफेद से काले होंगे. बल्कि बाल घने तथा मजबूत भी बन जायेंगे. इस तेल को बनाना बहुत ही आसान है. वो इसलिए कि इसको बनाने के लिए सिर्फ दो ही चीजों का इस्तेमाल होता है.

loading...

ये भी पढ़े – अनचाहे बाल (Unwanted Hair) हटाने का सम्पूर्ण सस्ता घरेलू उपाय

इसके आलावा आपको बालों को सफेद होने के कारणों को भी ख़त्म करना है. असमय बालों के सफेद होने के बहुत से कारण है. जो इस प्रकार है.

  • दिमागी कमजोरी
  • नजला या जुकाम
  • दिमाग की खुस्की (अगर आप ज्यादा पढ़ते है तो)
  • बालों को रंगीन बनाने के लिए कलर का इस्तेमाल
  • केमिकल वाले शैम्पू के इस्तेमाल से
  • बालों को सुखाने के लिए या सीधा करने के लिए जो गर्म रोड यूज़ करते है. इससे भी बाल गिरते और सफेद हो जाते है.

ये भी पढ़े – काले धब्बे (Dark Spots) से चेहरे की सुरक्षा के लिए अचूक घरेलू उपाय

इसलिए ऊपर दिए गये कारणों का समाधान करना भी जरूरी है. तो चलिए जानते है कि इस चमत्कारी तेल को कैसे बनाया जाता है.सफेद बाल (Grey Hair)

सफेद बाल (Grey Hair) काला करने का 100% असरदार तेल

सफेद बाल (Grey Hair) को काला करने का तेल बनाने की सामग्री

  • नारियल का तेल 1 लीटर
  • छडीला 20 ग्राम (इसके अन्य नाम छडछडीला, छैलछबीला, इंग्लिश में Lichen है.)

ये भी पढ़े – बाल झड़ना (Hair Fall) 100% करे बंद ये चमत्कारी घरेलू उपाय

loading...

सफेद बाल को (Grey Hair)  काला करने का तेल बनाने की विधि

अगर आप आधा लीटर नारियल तेल ले रहे है तो छडीला की मात्रा 10 ग्राम होगी. दोस्तों करना क्या है कि तेल को एक बोतल में डाल ले. अब जो छडीला है उसे भी तेल के साथ बोतल में डाल दें. अब बोतल को अच्छी तरह से हिलाकर रख दे. इस बोतल इसी तरह से 1 महीने के लिए रखे रहने देना है. धीरे धीरे छडीला बोतल की तली में बैठ जाएगा. और इसका सारा असर नारियल के तेल में चला जाएगा. हमे तेल का इस्तेमाल ऐसे ही शुरु करना है इसमें से छडीला बाहर नहीं निकलना है और न ही तेल को छानना है. एक महीने के बाद आप इस तेल का इस्तेमाल शुरु कर सकते है.

ये भी पढ़े – लीवर (Liver) की सफाई करें सिर्फ 2 दिनों में ये चमत्कारी ड्रिंक

सफेद बाल (Grey Hair) को काला करने का तेल का उपयोग

दिन में हर रोज नहाने के बाद इस तेल से अपने सिर में मालिश करें. तेल अच्छे से खोपड़ी में सोख लेना चाहिए. तेल अच्छी तरह बालों की जड़ों में चला जाना चाहिए. शाम को बालों को धो ले. जितनी ज्यादा देर तेल लगा रहेगा. उतना अधिक फायदा होगा. अगर आप दिन में काम पर जाते है तो रात को इस तेल को लगाकर सोये. सुबह उठकर इसे धो दें.

ये भी पढ़े – बड़ी से बड़ी पथरी को ख़त्म कर देगा ये चमत्कारी सस्ता घरेलू उपाय

सफेद बाल (Grey Hair) को काला करने का तेल के फायदे

जितना ज्यादा इस तेल को आप यूज़ करेंगे. सारी उम्र आपके बाल स्वस्थ रहेंगे. सफेद बाल काले हो जायेंगे. बाल मजबूत तथा घने हो जायेंगे. बाल गिरना तो बिलकुल ही बंद हो जायेंगे तथा बिलकुल काले हो जायेंगे.

ये भी पढ़े – खर्राटे (Snoring) है अगर आपकी समस्या अपनाए ये घरेलू उपाय

बहुत से लोग इस्तेमाल से पहले ही ये सोचना शुरु कर देते है कि इससे बाल काले होंगे या नहीं. जब आप किसी चीज़ का इस्तेमाल करेंगे तभी तो उसका असर पता चलेगा. नियमित रूप से इस तेल का इस्तेमाल शुरु कीजिये. असर अपने आप ही सामने आ जाएगा.

You May Be Interested

Leave a Reply