आप यहाँ पर हैं

लम्बे बाल (Long Hair) करने का अदभुत व चमत्कारी तेल

लम्बे बाल (Long Hair) करने का अदभुत व चमत्कारी तेल – आज हम आपको एक ऐसे चमत्कारी तेल के बारे में बता रहे है. जिसके प्रयोग से आपके बाल देखते ही देखते लम्बे हो जयेंगे. इस तेल से बालों की सारी समस्याएं खत्म हो जायेंगी. इससे बाल लम्बे तो होंगे ही साथ में बालों का झड़ना, गंजापन तथा dandruff जैसी जिद्दी बीमारियाँ भी जड़ से खत्म हो जायेंगी.

यह बालों का रूखापन, सिर में खुस्की, दो मुहें बाल तथा बालों की अनगिनत बिमारियों से भी छुटकारा दिलाएगा. आज हम आपको इसी चमत्कारी तेल के बारे में बतायेंगे. तो चलिए जानते है इस तेल को कैसे बनाया जाएगा तथा कैसे इसको इस्तेमाल करना है.लम्बे बाल (Long Hair)

loading...

लम्बे बाल (Long Hair) करने का अदभुत व चमत्कारी तेल

आवश्यक सामग्री

loading...
  1. अरंडी का तेल 250 ग्राम
  2. जैतून का तेल 50 ग्राम,
  3. चन्दन कि लकड़ी का बारीक बुरादा 50 ग्राम
  4. काँफी पाउडर 50 ग्राम.
  5. बरगद के पेड़ कि एकदम ताजा पत्ती (बन्द वाली कोपल) 300 ग्राम
  6. अम्बर बेल 300 ग्राम (जो हरे रंग के धागे कि तरह पेड़ के ऊपर मिलती है.)

तेल बनाने की विधि
दोनोँ तेलोँ को मिला कर हल्की आँच पर गर्म करेँ. फिर इस तेल मे सभी चीजेँ डाल लेवेँ और तब तक हिलाते रहेँ जब तक पूरी सामग्री काली होकर जल ना जायेँ. सावधानी रखना तेल तड़तड़ाता बहुत है. सभी चीजेँ जल जाने पर ठंडा करके तेल को बोतल मे भरकर रख लेवेँ.

तेल को उपयोग करने की विधि
रोजाना 20 मिनिट तक उँगलियोँ से इस तेल की मालिश सिर मे करेँ. तेल के नियमित प्रयोग से जो बाल सफेद हो गये है वो भी वापस जड़ से काले उगने लगेँगे.
इसके साथ में एक एक चम्मच सुबह शाम त्रिफला चूर्ण गुनगुने पानी के साथ ज़रूर ले. 6 महीने के अंदर ऐसा चौकाने वाला रिजल्ट मिलगा की आप बाकी सभी तेल को भूल जाओगे. स्नान करने के बाद ही तेल लगाना है. ध्यान रहे तेल लगाने के बाद शेम्पू का प्रयोग नहीं करना.

You May Be Interested

Leave a Reply