आप यहाँ पर हैं

मोटी तोंद (मोटापा) से है अगर परेशान तो अपनाए ये कमाल का घरेलू चमत्कारी उपाय

हम में से ज्यादातर लोग अक्सर अपनी निकलती हुई तोंद (Belly Fat) या यूँ कहे कि मोटापे से परेशान रहते हैं. इस मोटापे को काम करने के लिए हम तरह तरह के जातां करते है. लेकिन ये मोटापा काम होने की बजाय और भी बढ़ता जाता है. क्योकि हम सही दिशा में प्रयत्न नहीं करते है. यही कारण है कि हमारी मोती तोंद और भी मोटी होती जाती है.

ये भी पढ़े – प्रैग्नैन्शी के बाद बड़े हुए पेट को कम करने के घरेलू उपाय

loading...

परन्तु अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसा आसान तथा घरेलू उपाय जो चुटकियो में आपकी मोती तोंद को फ़ुटबाल से गेंद बना देगा. जी हाँ ये एक आसानी से बनने वाला जूस है. जिसको आप आसानी से घर पर ही बना सकते है. आप इसे आसानी से बनने वाले जूस का सेवन करके अपनी मोती और जिद्दी तोंद को अलविदा कह सकते है. चाहे आपकी तोंद भी कितनी भी मोती हो. ये उपाय आपकी तोंद को बिल्कुल समतल कर देगा. तो आइये जानते है की ये उपाय है क्या और इसे तैयार कैसे किया जाता है. ये है खीरे का जूस. जा हाँ आप इसे बिलकुल आसानी से प्राप्त कर सकते है. ये है भी बहुत ही सस्ता.मोटी तोंद (मोटापा) से है अगर परेशान तो अपनाए ये कमाल का घरेलू चमत्कारी उपाय

आपको हर रोज बिस्तर पर जाने से पहले एक गिलास खीरे का जूस पीना है. खीरे का जूस हमारे पेट को साफ़ करने में बहुत ही सहायक होता है. साथ ही साथ यह फैट को भी पिंघला देता है. इसमें कैलोरी की मात्रा ना के बराबर होती है. यह आपकी निकलती हुई तोंद को एकदम से कंट्रोल (Weight Loss) करने में बहुत मददगार साबित होता है.

loading...

ये भी पढ़े – पेट को कम (Reduce Belly) करने के अचूक उपाय

मोटी तोंद (मोटापा) से है अगर परेशान तो अपनाए ये कमाल का घरेलू चमत्कारी उपाय

खीरे के जूस के उपाय लिए सामग्री

  1. 2 खीरे
  2. 2 छोटे चम्मच चीनी
  3. 1 छोटा चम्मच भुना जीरा पाउडर
  4. 3 या 4 पुदीने की पत्ती
  5. 2 छोटे चम्मच नींबू का रस
  6. 1 अदरक का टुकड़ा
  7. काला या सफेद नमक स्वादानुसार

ये भी पढ़े – वजन घटाने का मिक्सचर (Weigh Loss Mixture) काफी के साथ

खीरे का जूस तैयार करने तथा उपयोग की विधि
सबसे पहले खीरों को अच्छी तरह से धो लें. धोने के बाद इसके छोटे छोटे दुकड़े कर ले. अब खीरे के टुकड़ों को छिलके के साथ ही जूसर में डाल दे. इसके साथ ही अदरक और पुदीना भी जूसर में डाल दें. इसके जूस को निकाल लें. अब इस जूस में नींबू का रस, भुना जीरा पाउडर, चीनी, काला या फिर सफेद नमक स्वादानुसार डालकर इसे अच्छी तरह से हिला ले. और फिर 1 ग्लास पी जाए. अब इसका कमाल देखे. कुछ ही दिनों में देखते ही देखते आपकी मोती तोंद बिलकुल समतल मैदान हो जाएगी.

ये भी पढ़े – जीरा (Cumin Seed) खाएं और मोटापा भगाएं

तो दोस्तों कैसा लगा मोटापा घटाने का ये उपाय. पसंद आया है तो शेयर करने में क्यों सरम कर रहे है.

You May Be Interested

Leave a Reply