आप यहाँ पर हैं

पेट की चर्बी (Belly Fat) का दुश्मन जीरा और केले का अदभुत मिश्रण

पेट की चर्बी (Belly Fat) का दुश्मन जीरा और केले का अदभुत मिश्रण – आजकल के दिनचर्या के कारण हर दूसरा व्यक्ति मोटापे से परेशान है. मोटापे से निजात पाने के लिए वह हर उपाय को अपना रहा है. वजन कम करने के लिए डाइट कंट्रोल, व्यायाम तथा जिम में अपना पसीना बहाकर इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं.

इतना ही नहीं बहुत से लोग वजन को कम करने के लिए विभिन्न दवाओं का भी सहारा ले रहे है. लेकिन आप जानते है कि दवा खाने से आपको बाद में इसके बुरे प्रभाव भी नजर आएगे. मोटापा बढ़ने का मुख्य कारण हमारा खानपान, दिनचर्या है. जिसके कारण हमारा वजन बढ़ता जाता है.

loading...

पेट की चर्बी (Belly Fat) का दुश्मन जीरा और केले का अदभुत मिश्रण

loading...

आजकल टेस्टी खाना खाने के चक्कर में लोगों का वज़न बढ़ता जा रहा है. अगर आप सच में इस समस्या से निजात पाना चाहते है. हम एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है. जिससे आप आसानी से पेट की चर्बी (Belly Fat) से निजात पा सकते है.

इस अनोखे उपाय से आप अपने पेट की चर्बी आसानी से कम कर सकते है. आयुर्वेद के अनुसार माना जाता है कि जीरा पेट में जाकर पेट की चर्बी को जलाता है. दूसरी तरफ केला पाचन तंत्र को सही रखता है. पेट में होने वाले अल्सर से आपकी रक्षा करता है. यही कारण है कि इसका सेवन करने से आपका वजन आसानी से कम हो जाता है.

पेट की चर्बी (Belly Fat) का दुश्मन जीरा और केले का अदभुत मिश्रण की विधि

इस मिश्रण को बानने के लिए आपको एक पका हुआ केला लेकर एक बर्तन में मैश करना है. इसके बाद इसमें भूना हुआ जीरा डालकर अच्छी तरह मिक्स कर लें. आपको दिन में कम से कम दो बार इसका सेवन करना है. कुछ ही दिनों में आपके पेट की चर्बी छूमंतर हो जायेगी.

अगर लेख पसंद आये तो शेयर जरुर करें.

You May Be Interested

Leave a Reply