आप यहाँ पर हैं

परमानेंट हेयर रिमूवल का असरदार सरल घरेलू उपाय

परमानेंट हेयर रिमूवल का असरदार सरल घरेलू उपाय – शरीर के खुले हिस्सों हाथ चेहरे आदि पर अनचाहे बाल बहुत से लोगों के लिए बहुत बड़ी समस्या है. आज हम आपको एक बहुत ही सफल और सुरक्षित उपाय बता रहे है. इस उपाय को करे निश्चित रूप से आपको फायदा मिलेगा. तो चलिए जानते है इस परमानेंट हेयर रिमूवल के असरदार उपाय के बारे में.परमानेंट हेयर रिमूवल

परमानेंट हेयर रिमूवल का असरदार सरल घरेलू उपाय

(1) सबसे पहले THANKANA POWDER (टनाका पाउडर) और कुसुम्बा आयल ले आयें.

loading...

(2) THANKANA POWDER में इतना कुसुम्बा आयल मिलाएं की यह एक क्रीम की तरह बन जाये अब इसे अच्छे से घोंट कर कुछ देर के लिये रख दे लगभग एक घंटे बाद इसमें कुछ और कुसुम्बा आयल डालने की जरुरत हो सकती है क्योंकि पाउडर आयल को सोख लेगा कुछ कुसुम्बा आयल और मिलाकर इसे हल्का सा और घोट ले अब यह क्रीम तैयार है लगाने के लिये. (इसका टेक्सचर किसी कोल्ड क्रीम की तरह रखना है बहुत गाढ़ा पेस्ट जैसा नहीं बनाना है).

loading...

(3) शरीर के जिस अंग पर इस क्रीम को लगाना हो वहा के अनचाहे बाल पहले हटा दे चाहे रेज़र द्वारा या किसी भी हेयर रिमूवर द्वारा जो भी आप use करते हो.

(4) अब Thankana Powder और कुसुम्बा आयल द्वारा बनायीं क्रीम को उस स्थान पर लगाकर हलके हाथों से मसाज करें. और एक से दो घंटे के लिए छोड़ दे. चाहे तो रात भर के लिए छोड़ दे. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो ले या किसी कपडे से पोछ लें.

(5) इस प्रोसेस को सप्ताह चार से पांच दिन तक अधिकतम तीन महीने तक करना है. अधिकांश लोगों के बाल 5 सप्ताह में रिमूव हो जाते है. जिनके बाल अधिक घने और मोटे है उन्हें अधिक समय लगेगा. महिलाओं के बाल जल्दी रिमूव हो जाएंगे. बाल धीरे धीरे पतले हलके रंग के होते जाएंगे और हमेशा के लिए चले जाएंगे.

इस प्रयोग को चेहरे सहित शरीर के किसी भी अंग के बाल हटाने के लिए प्रयोग कर सकते है. कोई साइड इफेक्ट नहीं है.

You May Be Interested

Leave a Reply