आप यहाँ पर हैं

नाभि के नुस्खे (Navel Remedies) कई बीमारयों से छुटकारा

नाभि के नुस्खे (Navel Remedies) से पाए कई बीमारयों से छुटकारा – हम लोग अपने शरीर का बहुत ही अच्छे से ध्यान रखते हैं. लेकिन नाभि की तरफकभी ध्यान ही नहीं जाता. कभी भी नाभि का ध्यान ढंग से नही रखते. क्योकि हम लोग इसके महत्व से पूरी तरह से अनजान है. अगर हमारी नाभि का ध्यान भी हम अपने दूसरे अंगों की तरह रखते हैं. इसे भी साफ रखते हैं तो इससे शरीर को बहुत से लाभ मिलते हैं.

सच तो यह है कि नाभि हमारे शरीर का सेंट्रल पॉइंट हैं. क्योंकि हमारी नाभि का सीधा सम्बन्ध हमारे चेहरें से होता हैं. तो चलिये जानते हैं. उन बीमारियों के बारे में जो नाभि से ही दूर हो सकती हैं.नाभि के नुस्खे

loading...

नाभि के नुस्खे (Navel Remedies) कई बीमारयों से छुटकारा

नाभि दिलाये मुहांसो से छुटकारा (Removes Pimpels)

जवानी आते आते मुहांसों से लगभग हर किसी को दो चार होना पड़ता हैं. इनके लिए हम बहुत से उपचार भी करते हैं. क्योंकि इनकी वजह से बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं. अगर आपको अपने मुहांसें दूर करने हैं. तो सबसे आसान और सरल तरीका यह हैं. कि आप अपनी नाभि में नीम का तेल लगाना शुरू कर दीजिये और इसका असर आपको बहुत ही जल्दी दिखने भी लग जायेगा और आपके चेहरें के सारे मुहांसें दूर भी हो जायेगे.

loading...

मासिक धर्म के दर्द को कर देगा गायब (Relief in Menstruation Pain)

महिलाओं को मासिक धर्म में बहुत ही परेशानीयों से दो चार होना पड़ता हैं. अगर किसी भी लड़की को पीरियड्स के दिनों में बहुत ही ज्यादा दर्द होता हैं. तो वो अपनी नाभि के जरिये अपने पीरियड्स के दर्द को मिटा सकती हैं. एक रुई में थोड़ी सी ब्रांडी भिघोकर महिला को अपनी नाभि में लगा लेना चाहिए. उससे उनका दर्द थोड़ी ही देर में बिलकुल खत्म हो जायेगा.

फटे होंठो को करे ठीक (Gives Attractive Lips)

अगर आपके होंठों के फटने की शिकायत आपके साथ आम हैं. तो इसके लिए आपको अपनी नाभि में सरसो का तेल लगाना चाहिए. इससे आपकी होंठ फटने की परेशानी काफी आसानी से ठीक हो जाती हैं.

चेहरे को बनाये चमकदार ( Makes Faces Shiny and Glowing)

अगर आप अपने चेहरें को एक अलग तरह का ग्लो देना चाहते हैं तो आपको अपनी नाभि में बादाम का तेल लगाना चाहिए. उससे आपको अपने चेहरें पर बहुत ही जल्दी फर्क दिखने लग जाता हैं. आपका चेहरा बहुत ही जल्दी चमकदार बन जाता हैं.

खुजली से भी मिलती है राहत (Cures In Itching)

अगर आप अपनी नाभि को साफ रखते हैं. तो आपको खुजली से भी राहत मिल जाती हैं.

तो कैसे लगे ये छोटे छोटे और अनजाने नाभि के नुस्खे. ये नुस्खे छोटे जरुर है. पर है बहुत ही चमत्कारी. इनका कोई साइड इफ़ेक्ट भी नहीं है. अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरुर दें. और इस लेख को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले.

You May Be Interested

One thought on “नाभि के नुस्खे (Navel Remedies) कई बीमारयों से छुटकारा

Leave a Reply