आप यहाँ पर हैं

त्वचा रोग (Skin Disease) के लिए जबरदस्त घरेलू नुस्खा

त्वचा रोग (Skin Disease) के लिए जबरदस्त घरेलू नुस्खा – शरीर के किसी भी हिस्से में काले धब्बे, पुराने घाव के दाग, चेहरे पर मुहासे (Pimples), मुहासों के दाग, जले का निशान या फिर आँखों के निचे काले निशान है तो ये घरेलू नुस्खा आपके बड़े काम का है. ये चमत्कारी नुस्खा इन सब के लिए रामबाण इलाज है.

यहाँ तक दाद खाज खुजली या फिर किसी भी प्रकार की त्वचा से सम्बंधित समस्या (Skin Problem) के लिए एक रामबाण इलाज है. आजहम आपको इस नुस्खे को बनाना बतायेंगे. तो चलिए जानते है इस चमत्कारी घरेलू नुस्खे के बारे में.त्वचा रोग (Skin Disease)

loading...

त्वचा रोग (Skin Disease) के लिए जबरदस्त घरेलू नुस्खा

नुस्खे के लिए सामग्री

  • नारियल तेल (Coconut Oil)
  • कपूर (Camphor)

बनाने की विधि

loading...
  • नरियल तेल को एक कटोरी में डाल ले. उतना ही तेल ले जितना आपकी जरूरत है. जहाँ जहाँ आपको लगाना है पुरे में लग जाए. यहाँ पर हम दो चमच्च ले रहे है.
  • इसके बाद कपूर की एक टिक्की का पाउडर बनाकर इसमें डाल दें.
  • अब एक चमच्च लेकर इस को अच्छी तरह से मिला लीजिये. याद रहे हाथ से नहीं मिलाना है.
  • आपकी सभी तरह की त्वचा रोगों की दवाई तैयार है.

उपयोग कैसे करें

थोड़ी सी रुई लेकर जहाँ जहाँ भी काले धब्बे, पुराने घाव के दाग, चेहरे पर मुहासे (Pimples), मुहासों के दाग, जले का निशान या फिर आँखों के निचे काले निशान है वहां पर लगाये. कुछ ही दिनों में इन सब से निजात मिल जायेगी.

नोट – ये नुस्खा इनके आलावा बालों की हर प्रकार की समस्याओं जैसे बालों का झड़ना (Hair Fall), गंजापन (Baldness), बालों में जुएँ पड़ना, बाल सफेद होना तथा dandruff आदि में भी रामबाण इलाज है.

You May Be Interested

Leave a Reply