आप यहाँ पर हैं

ठण्ड में गर्मी स्फूर्ति तंदरुस्ती पाने का जबरदस्त घरेलू नुस्खा

आज हम आपकी स्वास्थ्य के लिए एक जबरदस्त नुस्खा लेकर आये है. आप सभी जानते है कि सर्दियाँ दस्तक दे चुकी है. सर्दियों का मौसम शुरु हो चूका है. इसके बाद कंपकपाती हुई ठण्ड आने वाली है. इस कंपकपाती ठण्ड में गर्मी, स्फूर्ति तथा तंदरुस्ती पाने के लिए आज हम आपके लिए एक जबरदस्त घरेलू नुस्खा लेकर आये है.गर्मी

ठण्ड में गर्मी स्फूर्ति तंदरुस्ती पाने का जबरदस्त घरेलू नुस्खा

इस उपाय के लिए सामग्री

loading...
  • छुआरा 5
  • बादाम 5
  • दूध 1 गिलास

इस उपाय के लिए विधि

सबसे पहले किसी बर्तन में दूध को गर्म होने के लिए आंच पर रख दीजिये. इसके बाद छुआरे तथा बादाम इस दूध में डाल दीजिये. अब आपको इसे लगभग 10 या 15 मिनट तक अच्छे से उबलना है. उबालने से इन तीनों की प्रॉपर्टीज आपस में मिल जायेगी. जिससे ये और भी शक्तिशाली बन जाएगा.

loading...

बादाम में बहुत से विटामिन्स, प्रोटीन तथा अन्य बहुत से खनिज लवण होते है. जो हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाते है. शरीर में तंदरुस्ती लाता है तथा आपकी यादास्त को भी बढाता है. विद्यार्थियों को बादाम जरुर खाने चाहिए. इससे उनकी यादास्त बहुत बढ़िया हो जायेगी.

छुआरे में भी बहुत सी प्रॉपर्टीज होती है. जो हमारे शरीर की गर्म रखती है. और दूध एक ऐसी चीज है जिसमे वो सारे तत्व मौजूद है जो हमारे शरीर को तंदरुस्त रखने के लिए जरूरी होते है.

इस उपाय को उपयोग करने की विधि

इस तैयार दूध का एक गिलास हर रोज सेवन करना है. या फिर जब कभी आपको शरीर में कम्पन महसूस हो रहा हो. शरीर में कमजोरी महसूस हो रही हो. तब आप इसका सेवन कर सकते है.

इस उपाय के फायदे

इस ड्रिंक को पीते पीते आपको अपने शरीर में ताकत का अहसास होगा. तथा आपके शरीर में जबरदस्त गर्मी आ जायेगी.  शरीर में जो कंपकपी हो रही थी. वो तुरंत बंद हो जायेगी. साथ ही इस पेय को लगातार पीने से आपकी यादास्त भी ठीक हो जायेगी. पीने के बाद जो छुआरा तथा बादाम बचेंगे उन्हें आप चबाकर खा सकते है.

You May Be Interested

Leave a Reply